Top आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Secrets

Wiki Article



सोडा और कैंडी के शौकीन लोग हो जाएं सावधान, सेहत को हो रहा है ये बड़ा नुकसान

उंगलियों में भी दिखते हैं कोलेस्ट्रॉल के लक्षण, इन संकेतों से तुरंत करें पहचान

केंद्र सरकार गैर-भाजपा दलों के शासन वाले राज्यों से भेदभाव नहीं करती: मांडविया

नींद की गुणवत्ता कैसे बढ़ाएं? जानें अच्छी नींद के लिए क्‍या करें और क्‍या नहीं

ऐड ब्लॉकर को ऐसे बंद करेंअगर आपका ऐड ब्लॉकर बंद है, तो

अक्सर लोग जिम में पसीना बहाकर बॉडी और फिगर पर तो काफी ध्यान देते हैं, लेकिन आंखों की एक्सरसाइज का उन्हें ख्याल ही नहीं रहता. जबकि कंप्यूटर के इस युग में आंखों की एक्सरसाइज बहुत जरूरी है. कंप्यूटर पर काम करते समय बीच-बीच में आंखों की पुतलियों को हर दिशा में घुमाना एक अच्छी एक्सरसाइज है.

ज्यादातर लोगों की आदत होती है, तेज भूख लगने पर ही खाना खाते हैं. लेकिन आपकी ये आदत आपके पाचन को गड़बड़ कर सकती है. कई बार आप ऑफिस में काम के चक्कर में देर से नाश्ता, लंच और डिनर करते हैं.

बड़ी-बड़ी आंखें, जुड़ी हुई आईब्रो...हूबहू काजोल की आईना है ये लड़की, इस हमशक्ल को देख अजय भी कंफ्यूज होकर बोलेंगे- मेरी बीवी कौन है

हर रोज़ सोने से पहले आंखों के नीचे विटामिन सी युक्त आई सीरम का इस्तेमाल करें.

जब भी आंखों में जलन की समस्या हो तो खीरे के टुकड़े काट कर पानी में डाल दें। कुछ समय के बाद उन्हें निकाल कर आंखों पर रख लें। खीरे के टुकड़े को फ्रिज में ठंडा कर भी आंखों पर रख सकते हैं। खीरा खाने से भी आंखों की समस्या में राहत मिलती है। जिससे जलन और खुजली की समस्या में राहत पहुंचाते हैं।

डॉ. संदीप बब्बर के मुताबिक, बॉडी हाइजीन मेंटेन रखने और इंफेक्शन का खतरा कम करने के लिए दिन में दो बार नहाना फायदेमंद हो सकता है.

प्रयागराज : स्नान करने गईं दो किशोरियां यमुना नदी में डूबीं, शव बरामद

हल्दी और दालचीनी हेयर मास्क से मिलेगा डैंड्रफ से छुटकारा, जानें इसे बनाने और लगाने का तरीका

आंखों की इन समस्या पर check here ध्यान नहीं दिया गया तो आगे चल कर ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजकल ज्यादातर लोग आंखों की समस्या से परेशान रहते हैं। आंखों में जलन होना, पानी आना और आंखों में सूजन हो जाना आम बात हो गई है। इसकी वजह है कि लोग ज्यादा समय तक …

Report this wiki page